Ad Serving Has Been Limited

Ad Serving Has Been Limited (100% Fixed)



the number of ads you can show has been limited. for details, go to the policy centre, मुझे पता है कि आपको ये लाइन बिलकुल याद हो गयी होगी हैं ना ? Ad serving has been limited Account Being Assessed यही Message दिखाई दे रहा है ना ? मगर अब आपको घबराने को कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि मई इस Problem का हल लेकर आया हूँ।

हेलो दोस्तों मेरा नाम है Sandeep और आज की इस Tutorial में मै AdSense की एक बड़ी Problem ( Account Being Assessed ) का हल लेकर आया हूँ। चलिए शुरु करते हैं।

Ad Serving Has Been Limited Account Being Assessed

आप सोच रहे होंगे कि AdSense के Dashboard ये Message क्यों Show होता है? इसका क्या मतलब है? इसका मतलब यह है कि अब आपके उस Site पर Ad Serving की Limit लग चुकी है। इसमें कभी-कभी तो ऐसा हो जाता है कि आपके Site Ad दिखना पूरी तरह से बंद हो जाता है।

और कुछ Cases में Ad पूरी तरह से बंद तो नहीं होता है लेकिन आपके Site पर एक या दो ही Ad चल रहे होते है और बाकि के Ads बंद हो जाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों होता है और इसे कैसे Fix करे? इसे जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना पड़ेगा।

Ad Serving Limitetion ( ये क्यों होता है? )

ये Problem Invalid Traffic के वजह से होता है। मतलब आपके Website पर Organic Traffic कम आ रहा है। और Inorgainic Traffic ज्यादा आ रहा है। अगर आप कंही ऐसी जगह अपने Links को Share करते है जंहा से आपको Invalid Traffic आ रहा है। ( Ad Serving Has Been Limited )

अगर आप VPN का उपयोग करके अपने Website के Ad को देखते है या उस पर क्लिक करते हैं तो इसे बंद कर दे। या अगर आप किसी Friend से अपने Ads पर क्लिक करवाते हैं तो ये सब करना बंद कर दे। क्योंकि अगर आप ये सोचते हैं कि हम Google को बेवकूफ बना लेंगे तो ये आपकी भूल है।

Ad Serving Limitation ( इसे कैसे Fix करे? )



इस बात को Google ने अपने Policy में साफ़ – साफ़ जाहिर किया है। Google ने बताया है कि आपके Site पर कंही से Invalid Traffic आ रहा है। अब Google जब तक आपके Site के Traffic का पता नहीं लगा लेता तब तक ये Problem Fix नहीं होने वाली है।

Google ने इस बात को भी बताया है कि अगर आपके Site पर कोई Invalid Traffic नहीं आ रहा है तो हम इसे बहुत जल्द Fix कर देंगे। और साथ ही साथ ये भी बताया है कि इसमें एक महीने से कम समय लगता है।

  • अगर आपके Site पर ये Problem पहली बार आयी है तो कम से कम 15 दिन तक इंतज़ार करे।
  • अगर ये Problem आपकी Site पर एक बार या उससे ज्यादा आ चुकी है तो 30 दिन तक इंतज़ार करे।

इसे जरूर करे वरना AdSense Account हो जायेगा Disable ( Ad Serving Has Been Limited )

Google कितना Strict और है ये शायद मुझे आपको बताने की जरुरत नहीं है। Google को जरा सा भी ये महसूस होता है कि यंहा कुछ गलत हो रहा है तो Google तुरंत उस पर Action लेता है। मतलब अगर आप ज्यादा पैसे कमाने के लालच में अपने Ads के ऊपर कुछ Extra दिमाग लगते हो तो आपका AdSense Account Disable हो सकता है।

कुछ Case में ऐसा भी होता है कि किसी से आपकी सफलता देखी नहीं जाती है। और वह आपको बर्बाद करने के लिए आपके Ads पर Click करके आपके AdSense Account को Disable कराना चाहता है। तो ऐसे में आप अपने AdSense Account को Protect करने के लिए ये काम करे।

AdSense Invalid Click Protector का उपयोग करे

Ad Serving Has Been Limited Invalid Traffic Concerns: यह एक WordPress Plugin है। यह एक ऐसा Service है जो आपके AdSense Ad पर Invalid Click करने वाले करने वाले उपयोगकर्ता को एक सप्ताह के लिए Ban कर देता है। मै खुद इस Plugin का उपयोग करता हूँ इसलिए मैंने इसे आपको Recommend किया।

यह Plugin कैसे काम करता है?

जब कोई आपके AdSense Ads पर Invalid Click करता है तो यह Plugin उस User ( उपयोगकर्ता ) के IP Address को Trace कर लेता है। और उस उपयोगकर्ता तीन बार आपके AdSense Ads पर क्लिक कर देता है उसके बाद उसे आपकी Site पर Ads दिखने ही बंद हो जायँगे। और आपका AdSense Account पर Invalid Click आने से बच जायेगा।

ऐसे करे Install

Ad Serving Has Been Limited - Add New

Step #1: सबसे पहले WordPress के Dashboard पर जाये और Plugins पर जाकर Add New पर क्लिक करे।



Ad Serving Has Been Limited - AICP

Step #2: अब Search Box में “AICP” Search करे। अब पहले Number पर आये Plugin को Install Button पर क्लिक करके Install करे।

Ad (AICP) Serving Has Been Limited

Step #3: अब उस Plugin को Activate Button पर क्लिक करके Activate कर ले। अब आपको कुछ नहीं करना है।

Conclusion ( Ad Serving Has Been Limited )

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल ( Ad Serving Has Been Limited Solution ) अच्छा लगा हो या आपको Helpfull लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करे। हमारे Articles को पढ़ने के लिए Google में Search करते समय अंत में हमारे Blog का नाम, MDW जरूर लिखे।



Example: Ad Serving Has Been Limited MDW

___ Thanks for your visit.

5 thoughts on “Ad Serving Has Been Limited (100% Fixed)”

  1. Hello,

    Nice information. Sir mera blog blogger par hai. mere me pichhle 1 saal se Ads limit ka error aa raha hai, maine bahopt kuchh try kiya but yah error jaa hi nahi rahi hai, isi vajah se maine mere adsense ke ads ko off kar diya or sabhi post or theme me se ads ke code bhi remove kar diye. fir bhi yah error aati hi hai.

    iska koi solution batao? kya mai adsense ko remove kar deta hu to problem solve ho skti hai?

    1. Sir aapke blog par kanhi se invalid traffic aa rahi hai.

      ise aap AdSense ko remove karke fix nahi kar sakte hain.
      ise fix karne ke lie sabse pahle aapko apne Blog par organic traffic lana hoga.
      jab aapke blog par kam se kam 100 users google search se aane lage to
      aap aapne site ko adsense se remove kar de aur fir dobara approval ke liye
      dale.

      jab aapka site approved ho jayega to aapko apne site me auto ads ko on kar dena hai.
      Auto ads on karne ke 15-20 din baad aapka ye problem hamesha ke liye solve ho jayega.

      lekin dhyan rakhe agar aap apne link ko social media par share karte hain to use band kar de.
      aur apne blog par sirf organic traffic laye. oraganic traffic lane ke liye aapko ye do articles padhne honge.

      1. SEO Friendly Article Kaise Likhe?
      2. On-Page SEO Kaise Kare?

      Bhavesh Hamare Blog Par Visit Karne Ke Liye Aapka Dhanywaad!

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *